Wednesday, January 30, 2019

शरम आ जाएगी

एक बार किसी ने मेरे से पूछा समीर अगर आपको आर्मी में शामिल कर लिया जाए तो क्या होगा ?

मैंने उन्हे बताया कि अगर मैं आर्मी में शामिल कर लिया गया तो 2 बातें हो सकती हैं,
या तो मैं बार्डर पर भेजा जाऊंगा या फिर मैं जंगल में भेजा जाऊंगा,
अगर जंगल में गया तो ठीक पर अगर बार्डर पर गया तो 2 बातें हो सकती हैं,
या तो मैं चाइना के बार्डर पर जाऊंगा या मैं पाकिस्तान के बार्डर पर जाऊंगा,
अगर मैं चाइना के बार्डर पर गया तो ठीक पर पाकिस्तान के बार्डर पर गया तो 2 बातें हो सकती हैं,
या तो मैं लड़ाई पर जाऊंगा या फिर नही जाऊंगा,
अगर नही गया तो ठीक पर गया तो 2 बातें हो सकती हैं,
या तो मैं मारा जाऊंगा या मैं बच जाऊंगा,
अगर बच गया तो ठीक पर मारा गया तो 2 बातें हो सकती हैं,
या तो मैं बार्डर के इस पार गिरूँगा या फिर बार्डर के उस तरफ गिरूँगा,
अगर इस तरफ गिरा तो ठीक पर अगर उस तरफ गिरा तो 2 बातें हो सकती हैं,
या तो मैं जलाया जाऊंगा या मैं दफनाया जाऊंगा,
अगर जलाया गया तो ठीक पर दफनाया गया तो 2 बातें हो सकती हैं,
या तो मेरी कब्र पर बबूल का पेड़ उगेगा या फिर नीम का पेड़ उगेगा,
बबूल का पेड़ उगा तो ठीक पर नीम का उगा तो 2 बातें हो सकती हैं,
या तो उससे दवा बनेगी या उससे साबुन बनेगा,
अगर दवा बनी तो ठीक पर साबुन बना तो 2 बातें हो सकती हैं,
या तो उस साबुन से लड़का नहाएगा या फिर लड़की नहाएगी,
अगर लड़का नहाया तो ठीक पर अगर लड़की नहाई

तो मुझे शरम आ जाएगी| :P

No comments:

Post a Comment